OpenAI Mira Murati Resign: भारतीय मूल की मीरा मुराटी ने OpenAI से दिया इस्तीफा, वजह जान चौंक जाएंगे आप!

Published

OpenAI Mira Murati Resign: पिछले करीब 6 सालों से OpenAI के साथ काम कर रहीं भारतीय मूल की मीरा मुराटी ने कंपनी को अलविदा कह दिया है। मीरा मुराटी ने साल 2017 में OpenAI की कमान संभाली और कंपनी को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में ऊंचाइयों तक पहुंचाया। लेकिन अब वह कंपनी से इस्तीफा देकर खुद के लिए समय निकालने का दावा कर रही हैं।

मुराटी ने इस बात की जानकारी एक्स पर पोस्ट कर दी। उन्होंने कंपनी के साथ अपने साढ़े छह साल के समय को “अभूतपूर्व” बताया और कंपनी के संस्थापकों सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन पर नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी थी।

मीरा ने अपने इस्तीफे की घोषणा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर की, जहां उन्होंने OpenAI में अपने साथियों और मिले अवसरों के लिए धन्यवाद कहा। कंपनी में बिताए समय को याद करते हुए उन्होंने बताया कि अब वो खुद के लिए अधिक समय निकालना चाहती हैं।

सैम ऑल्टमैन ने मुराटी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि OpenAI के लिए मुराटी का योगदान अमूल्य रहा है और उनका आभार व्यक्त करना कठिन है। उन्होंने कहा कि मुराटी ने कंपनी के मिशन को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है।

बता दें कि मीरा का यह इस्तीफा उस समय आया है जब कंपनी में दो अन्य प्रमुख टेक्निकल अधिकारियों ने भी अपना पद छोड़ा है।