जल्द मिलेगा इंडिया की वनडे टीम को नया कप्तान! रेस में हैं ये खिलाड़ी

Published

नई दिल्ली: साल 2021 में बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे टीम के कप्तान पद से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान नियुक्त किया था उस समय विराट कोहली काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। वही समय अब रोहित शर्मा का देखने को मिल रहा है रोहित को जबसे टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है वे बल्लेबाजी में कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाए है।

वहीं, इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई बड़ा फैसला ले सकता है। जानकारी के मुताबिक, वनडे विश्व कप 2023 के बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है।

रोहित के बाद कौन होगा नया कप्तान

बड़ा सवाल ये है कि अगर रोहित शर्मा को वनडे टीम के कप्तानी पद से हटाया जाता है तो बीसीसीआई फिर किस खिलाड़ी को नया कप्तान नियुक्त करेगी। रोहित के बाद वनडे टीम की कप्तानी के लिए तीन खिलाड़ी रेस में है। कप्तान बनने की रेस में सबसे पहला नाम हार्दिक पांड्या का आता है।

हार्दिक पांड्या की शानदार कप्तानी से हम सब वाकिफ है। आईपीएल में गुजरात टाइटंस ने हार्दिक को पहली बार टीम की कमान दी थी और हार्दिक ने अपनी शानदार कप्तानी के दम पर गुजरात को उसके पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया था।

उसके बाद बीसीसीआई ने भारत की टी20 टीम की कमान भी हार्दिक को सौंपी थी इसमें भी हार्दिक ने शानदार कप्तानी करके सभी को अपना मुरीद बना लिया था। जिसके बाद वनडे टीम की कप्तानी की रेस में हार्दिक पांड्या का नाम सबसे पहले आता है।

विराट को एक बार फिर बनाया जा सकता है कप्तान

साल 2021 में विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था, लेकिन उस समय विराट बेहद ही खराब दौर से गुजर रहे थे। अब विराट कोहली फिर से अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं। एशिया कप, टी20 विश्व कप में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से तहलका मचाने वाले विराट कोहली एक बार फिर से कप्तान बनने की रेस में आ गए है।

भले ही विराट कोहली अपनी कप्तानी में टीम को कोई आईसीसी ट्रॉफी न दिला सके हो लेकिन विराट की आक्रामक कप्तानी का हर कोई कायल है और फैंस जरूर चाहेंगे कि विराट कोहली एक बार फिर से टीम इंडिया के कप्तान बने।

सूर्यकुमार यादव पर BCCI खेल सकती है दांव

टी20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाने वाले सूर्यकुमार यादव अब वनडे टीम इंडिया में भी अपनी जगह बना चुके हैं। अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सूर्यकुमार ने विश्व क्रिकेट में एक नया अध्याय लिखा है। इसी को देखते हुए विश्व कप 2023 के बाद बीसीसीआई वनडे टीम इंडिया की कप्तानी के लिए सूर्यकुमार यादव के नाम पर विचार कर सकती है।