DLS के तहत भारत की जीत, इस खिलाड़ी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड!

Published

नई दिल्ली: भारतीय टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को डबलिन में खेला गया, जिसको भारतीय टीम ने DLS के तहत 2 रनों से अपने नाम किया।

इस मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए थे और भारत के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बना लिए थे तभी बारिश शुरू हो गई बढ़ती बारिश को देखते हुए DLS के तहत भारत को विजेता घोषित कर दिया गया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

गोल्डन डक पर आउट हुए तिलक वर्मा

सीरीज का पहला मैच तिलक वर्मा के लिए बेहद निराशाजनक रहा है इस मैच में तिलक गोल्डन डक पर आउट हुए। जिससे उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है गोल्डन डक पर आउट होने वाले तिलक 28वें भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

तिलक से पहले गोल्डन डक पर शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी आउट हो चुके हैं।

बुमराह के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। करीब 10 महीने के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करते हुए पहले मैच में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुमराह को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। बुमराह बतौर कप्तान ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ जीतने वाले खिलाड़ी बन गए है। इसके साथ ही बुमराह रोहित और विराट की लिस्ट में शामिल हो गए।

लेखक- विशाल राणा