37 यात्रियों के लगेज छोड़ इंडिगो की फ्लाइट हो गई फुर्र

Published

नई दिल्ली: इंडिगो की 6E-409 नाम का एक प्लेन ने गुरूवार को हैदराबाद से विशाखापटनम के लिए उड़ान भरी। लेकिन, अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद पता चला कि प्लेन में सवार 37 यात्रियों का बैग हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही छूट गया। लेकिन हैरानी की बात ये है कि इसकी जानकारी किसी को नहीं थी, लैंडिंग के बाद जब यात्रियों ने अपना बैग नहीं मिलने पर शिकायत की तो पता चला इनका लगेज हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही छूट गया।

इंडिगो एयरलाइंस ने मांगी माफी

कई घंटों के इंतजार के बाद यात्रियों को पता चला कि उनका बैग हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही छूट गया। इंडिगो एयरलाइंस ने अपने बयान कहा कि हम 37 यात्रियों के बैग हैदराबाद में छूट जाने की पुष्टी करते हैं। अपने कर्मचारियों से हुई गलती के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने सभी यात्रियों से माफी मांगी। साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि सभी 37 यात्रियों का सामान सुरक्षित उनके पास पहुंचाने की हमारी जिम्मेदारी है और हम इसके लिए विशेष इंतजाम करेंगे।

नहीं सुधर रहा एयरलाइंस कंपनियों का रवैया

बीते दिनों एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक फ्लाईट के 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर उड़ान भर दी थी। ऐसी घटना कोई पहली या दूसरी घटना नहीं है, एयरलाइंस कंपनियों की इस तरह की लापरवाही आए दिन सामने आ रही है। कभी समय से पहले टेकऑफ , तो कभी पेशाब कांड, कभी यात्रियों को छोड़कर उड़ जाना तो कभी उनका बैग छोड़ देने का मामला, आख़िर इनका रवैया कब सुधेरेगा।

DGCA ने लगाया था 10 और 30 लाख का जुर्माना

9 जनवरी को गो-फर्स्ट विमान 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर रवाना हो गई थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए DGCA ने गो-फर्स्ट एयरलाइंस कंपनी पर 10 लाख का जुर्माना लगाया था। इसके पहले भी DGCA ने एयर इंडिया पर भी पेशाब कांड के मामले में 30 लाख का जुर्माना लगाया था।