इंदिरा गांधी स्मार्टफोन वितरण शिविर का हुआ शुभारंभ

Published

सीकर/राजस्थान: राज्य सरकार द्वारा चलाई गई महत्वाकांक्षी योजना इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना अंतर्गत दांतारामगढ़ उपखंड में स्मार्टफोन वितरण शिविर का शुभारंभ किया गया. विकास अधिकारी रामनिवास झाझड़िया के नेतृत्व में पंचायत समिति सभागार में निःशुल्क स्मार्टफोन वितरण शिविर लगाया गया.

100 लाभार्थियों को मिले स्मार्टफोन

शिविर के पहले दिन ग्राम पंचायत रामगढ़ के 100 लाभार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए गए. शिविर के दौरान उपखंड क्षेत्र में पहला मोबाइल रतनी देवी को मिला और स्मार्टफोन मिलते ही महिला लाभार्थियों एवं छात्राओं के चेहरे पर खुशी के झलक देखने को मिली. स्मार्टफोन वितरण शिविर संचालन को लेकर एसडीएम अनिल कुमार ने कैंप में पहुंचकर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

स्मार्टफोन पाकर लोगों में उत्साह

एसडीएम ने स्मार्टफोन वितरण को लेकर की जाने वाली संपूर्ण प्रक्रिया की प्रत्येक काउंटर पर जाकर जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए. स्मार्टफोन प्राप्त करने वाली महिला लाभार्थियों ने सरकार की इस योजना को बहुत ही अच्छी योजना बताई और कहा कि स्मार्टफोन मिलने से कई सुविधाओं का विस्तार होगा और रिश्तेदारों से अब संपर्क आसान होगा. वहीं स्कूल कॉलेज छात्रा लाभार्थियों ने कहा कि राज्य सरकार ने छात्राओं को निशुल्क स्मार्टफोन देकर बहुत अच्छा कार्य किया है इससे ऑनलाइन पढ़ाई आसान होगी और मोबाइल रिचार्ज के पैसे भी नहीं देने पड़ेंगे.

रिपोर्ट: गिरधारी सोनी

लेखक: आदित्य झा