Indo Tibetan Border Police Force: स्पेशल कैम्पेन 4.0 के पहले चरण ‘प्रारम्भिक तैयारी’ का किया गया सफल संचालन

Published
Indo Tibetan Border Police Force

Indo Tibetan Border Police Force: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग तथा गृह मंत्रालय भारत सरकार के अनुदेशों के अनुपालन में स्पेशल कैम्पेन 4.0 के पहले चरण ‘प्रारम्भिक तैयारी’ का 16 से 30 सितम्बर, 2024 तक सफल संचालन किया। बल (Indo Tibetan Border Police Force) की समस्त फॉर्मेशनों ने इस फेज को लागू करने हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं।

कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण

साथ ही, जरूरत के अनुसार कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया है और स्वच्छता अभियान चलाने के लिए उपयुक्त स्थानों का चयन कर लिया गया है। इतना ही नहीं, इस अभियान के निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को लगातार प्रेरित किया गया है। इसके साथ-साथ, कार्यालयों में उपलब्ध स्पेस के बेहतर उपयोग, अनुपयोगी सामान के निपटान और अभिलेखों के बेहतर प्रबंधन के लिए भी कार्ययोजनाएं बनाई गई हैं।

मिल रही हैं सकारात्मक प्रतिक्रियाएं

विदित है कि बल द्वारा इस अभियान के तहत संचालित क्रियाकलापों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सूचनाएं सोशल मीडिया में साझा की गई हैं, जिस पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी मिल रही हैं। इस प्रकार भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा अब कैम्पेन 4.0 के प्रथम चारण- ‘प्रारमंभिक तैयारियां’ पूर्ण कर ली गई हैं और अगले कार्यान्वयन चरण के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: Gujarat News: नोट पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर, सोने के व्यापारी को लगा करोड़ों का चूना