राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भेजे जा रहा है निमंत्रण, क्या आपको मिला?

Published

नई दिल्ली: भगवान राम के भक्तों को जिस दिन का इंतजार था वो दिन अब दूर नहीं है। तारीख तय हो चुकी है। निमंत्रण पत्र छप चुके हैं और निमंत्रण की प्रकिया भी शुरू हो चुकी है। समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, ”उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लोगों को निमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे हैं।”

बता दें कि इस अभिषेक समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी करेंगे, जिसमें RSS प्रमुख मोहन भागवत भी उपस्थित रहेंगे। ट्रस्ट ने संतों और वीवीआईपी सहित लगभग 6000 प्रमुख हस्तियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है, जिन्हें राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया जाएगा।
प्रवेश पास के बिना एंट्री नहीं मिलेगी

इस समारोह का निमंत्रण डाक द्वारा भेजा जा रहा है और निमंत्रण की पीडीएफ फाइलें प्राप्तकर्ताओं को व्हाट्सएप पर भेजी जा रही हैं। इसके अतिरिक्त, ट्रस्ट मेहमानों के सेल फोन पर एक लिंक साझा करेगा, जिससे उन्हें कार्यक्रम स्थल के लिए प्रवेश पास बनाने की अनुमति मिलेगी। ट्रस्ट ने अनिवार्य किया है कि सभी उपस्थित लोग अपना आधार कार्ड साथ रखें।

पहला निमंत्रण महंत विष्णु दास को मिला

अयोध्या में संतों को निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है। बता दें कि महंत विष्णु दास ने पहला निमंत्रण मिलने पर आभार व्यक्त किया है। दास ने कहा है कि, “भगवान राम के आशीर्वाद के कारण आज (शुक्रवार) मुझे समारोह का पहला निमंत्रण डाक से मिला। राम लला का मेगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा जिसमें देश भर के संतों को आमंत्रित किया गया है।”

कार्यक्रम में सेल फोन होगा वर्जित!

तीन घंटे का कार्यक्रम सुबह लगभग 11 बजे शुरू होगा और दोपहर 2 बजे समाप्त होगा, अन्य लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल से चले जाने के बाद ही जाने की अनुमति होगी। गुप्ता ने कहा, सुरक्षा कारणों से, उपस्थित लोगों को कार्यक्रम स्थल पर सेल फोन नहीं लाने की सलाह दी जाती है।

23 जनवरी को भक्तों के लिए खुल जाएंगे द्वारा

22 जनवरी को राम लल्ला को राम मंदिर के गर्भगृह में स्वर्ण सिंहासन पर विराजमान किया जाएगा। पीएम के जाने के बाद, मेहमानों को राम लला के दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी और अगले दिन मंदिर भक्तों के लिए खुल जाएगा।