IPL 2024: मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही हार्दिक को पहले ही मैच में मिली हार!

Published

IPL 2024: सीजन में जब आईपीएल में दो नई टीमें लॉन्च हुईं, गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान बनाया था, जो कि मुंबई इंडियंस से रिलीज किए गए थे। हार्दिक ने इस संदर्भ में एक इंटरव्यू में दावा किया था कि वे गुजरात की टीम के लिए वैसा ही माहौल बनाना चाहते हैं, जैसा कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स में बनाया था। उन्होंने यह भी कहा था कि वे गुजरात में धोनी की भूमिका (लोअर ऑर्डर में फिनिशर) निभाने के लिए तैयार हैं।

जैसे ही हार्दिक मुंबई इंडियंस के कप्तान बने, वैसे ही उन्हें अपने कुछ फैसलों के कारण आलोचना का शिकार बह होना पड़ा। उनका पहला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ था, जिसमें उन्हें 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

उनकी पहली गलती गेंदबाजी के दौरान हुई, जहां उन्होंने खुद पहला ओवर डाला, इस दौरान, उन्हें 10 रन देने पड़े, जो कि मैच के परिणाम के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए। फिर उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान भी एक और गलती की, जब उन्होंने अपनी जगह टिम डेविड को भेज दिया, जिससे मुंबई को ऑवर के अंत में रनों की कमी महसूस हुई।

इससे ये भी सवाल उठता है कि क्या हार्दिक यहां पर धोनी की तरह बिल्कुल आखिर में आकर मैच फिनिश करने की सोच रहे थे? उन्होंने 20वें ओवर में ये कोशिश की भी लेकिन नाकाम ही रहे. 4 गेंदों में 11 रन बनाने वाले हार्दिक अगर 16वें ओवर में खुद बैटिंग के लिए आते तो शायद मुंबई इंडियंस के लिए उनके कप्तानी करियर की शुरुआत जीत से होती.

लेखक: करन शर्मा