क्या खत्म हो गया ईशान किशन का करियर?

Published
Image Source : BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: अफगानिस्तान के साथ होने वाली तीन T20 सीरीज के लिए ईशान किशन को भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जितेश शर्मा और संजू सैमसन ने ली है। ईशान के टीम इंडिया से बाहर हो जाने पर कई सवाल उठ रहे हैं, और सबसे बड़ा सवाल है कि क्या अब मुंबई इंडियंस के इस उभरते स्टार को T20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया है?

इस सवाल के पीछे एक कारण यह है कि यह टीम इंडिया की एकमात्र इंटरनेशनल T20 सीरीज थी, जिसमें टीम के पास नए प्रयोग करने का मौका था। इस T20 वर्ल्ड कप के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण थी, जिससे टीम को अच्छा कॉम्बिनेशन ढूंढने और स्क्वाड तैयार करने में मदद मिल सकती थी। रोहित और विराट ने भी वापस T20 टीम में शामिल होने का फैसला किया है, क्योंकि ये दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण हिस्से होंगे।

सूर्यकुमार और हार्दिक के चोटिल होने के कारण, कुछ तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड सीरीज के लिए मौका मिला है, लेकिन ईशान के टीम से बाहर जाना चौंकाने वाला है। पीटीआई ने एक बीसीसीआई अधिकारी से इस मुद्दे पर बातचीत की है, जिसके बाद बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, ‘ईशान टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे और वह इससे खुश नहीं थे। इस बजह से वह ब्रेक पर हैं और छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं। अब चयनकर्ता देखेंगे कि क्या वह इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड में वापस लौटते हैं या नहीं।

लेखक: करन शर्मा