इजरायल ने लेबनान पर किया जवाबी हमला, हिजबुल्लाह टॉप कमांडर को ढेर कर लिया 12 मासूम बच्चों की मौत का बदला!

Published

Israel Attack in Beirut: इजरायल ने मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत पर जवाबी हमला किया है। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई है वहीं करीब 74 लोग घायल हैं। बता दें, हमले में गंभीर रूप से घायल हुए तमाम लोगों को अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं इस हमले में इजरायल ने हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया है। इस हमले पर इजरायली सेना का कहना है कि उसने लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाकर हमला किया है, जिस पर इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में घातक हमले का आरोप है।

इजरायल ने हिजबुल्ला को रॉकेट हमले के लिए ठहराया दोषी

बता दें, पिछले सप्ताह शनिवार को गोलन हाइट्स पर रॉकेट से हमला हुआ था। इस हमले में 12 बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं 20 लोग घायल हुए थे। इस रॉकेट हमले के लिए इजरायल ने आतंकी समूह हिजबुल्ला को दोषी ठहराया।

हमले के कुछ ही मिनटों बाद IDF ने शेयर किया पोस्ट

IDF ने हमले के कुछ ही मिनटों बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “प्रारंभिक रिपोर्ट- आईडीएफ ने मजदल शम्स में बच्चों की हत्या और कई अतिरिक्त इजरायली नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार कमांडर पर बेरूत में लक्षित हमला किया। फिलहाल, होम फ्रंट कमांड के रक्षात्मक दिशानिर्देशों में कोई बदलाव नहीं है। यदि कोई बदलाव किया जाएगा तो एक अपडेट जारी किया जाएगा।”