Jaahnavi Kandula death: भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की हत्या में नहीं मिले सबूत, अमेरिकी पुलिस अधिकारी पर नहीं चलेगा केस

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इस लड़की को ध्यान से देखिए, क्या आपको यह याद है, क्या हुआ आप पहचान नहीं पाए। आइये इस निकम्मे अधिकारी को देखें, शायद अब आपको कुछ याद आये। जी हां, यह लड़की भारतीय छात्रा जान्हवी कंडुला है, जिसे इस सनकी तथाकथित पुलिस अधिकारी ने अपनी कार से कुचल दिया था।

उसकी क्रूरता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब जान्हवी सड़क पार कर रही थी तो वह अपनी वैन 119 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहा था और जान्हवी की मौत इतनी दर्दनाक थी कि जान्हवी 100 फीट दूर जा गिरी।

इतना सब करने के बाद भी केविन डेव हंसता रहा और बिना किसी डर के खुलेआम कैमरे पर कहता रहा कि कोई मेरा कुछ नहीं कर पाएगा, मैं 11000 डॉलर दूंगा और बस, सब खत्म हो जाएगा। इसके बाद सिएटल में विरोध प्रदर्शन हुए लेकिन फायदा क्या हुआ।

आख़िरकार यह सच निकला, इसमें कोई कुछ नहीं कर सका क्योंकि कोर्ट ने उस वायरल वीडियो को सबूत नहीं माना, इसलिए इस बदमाश के ख़िलाफ़ कोई केस नहीं चलेगा। अब आप ही बताइए, क्या एक भारतीय की जान इतनी सस्ती है?

अगर भारत में किसी अमेरिकी छात्र की हत्या हो जाये तो क्या अमेरिकी सरकार तब भी चुप रहेगी? मतलब वे जानते हैं कि भारत सरकार खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू को मारना चाहती है लेकिन उन्हें इस हत्यारे के खिलाफ सबूत नहीं मिले। मोदी जी सही कहते हैं कि पाखंड की भी सीमा होती है।

लेखक: करन शर्मा