Jagdeep Dhankhar on RSS: “RSS पर होना चाहिए देश को गर्व” – बोले जगदीप धनखड़

Published
Jagdeep Dhankhar on RSS
Jagdeep Dhankhar on RSS

Jagdeep Dhankhar on RSS: देश में इन दिनों खूब राजनीति देखने को मिल रही है। आरएसएस भी चर्चा का विष्य बना हुआ है। आज यानी बुधवार को राज्यसभा में आरएसएस को लेकर चर्चा की गई। वहीं, जब आरएसएस पर सवाल उठाए गए तो खुद उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जवाब दिया।

जगदीप धनखड़ ने क्या कहा?

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, “मैं यह नियम बनाता हूँ कि RSS एक ऐसा संगठन है जिसे इस राष्ट्र की विकास यात्रा में भाग लेने का पूरा संवैधानिक अधिकार है। इस संगठन की साख बेदाग है, इसमें ऐसे लोग शामिल हैं जो निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह जानकर खुशी होती है, यह ध्यान देने योग्य बात है कि एक संगठन के रूप में RSS राष्ट्रीय कल्याण, हमारी संस्कृति के लिए योगदान दे रहा है, और वास्तव में, हर किसी को ऐसे किसी भी संगठन पर गर्व होना चाहिए जो इस तरह से काम कर रहा है।”

क्या है मामला?

बता दें कि सभापति जगदीप धनखड़ समाजवादी पार्टी के सांसद रामजी सुमन द्वारा NTA अध्यक्ष की नियुक्ति पर की गई टिप्पणी से बेहद नाराज थे। उप राष्ट्रपति सांसद के अध्यक्ष के RSS से जुड़े होने की टिप्पणी पर आपत्ति जताई और कहा कि वह इस टिप्पणी को वह संसद के रिकॉर्ड पर नहीं आने देंगे। उप राष्ट्रपति ने कहा कि RSS की साख बेदाग है। किसी को भी RSS को अलग-थलग करने की साजिश नहीं रचने देंगे।

यह भी पढ़ें: Delhi IAS Coaching Centre Tragedy: आतिशी ने की UPSC उम्मीदवारों के साथ बैठक, छात्रों ने सामने रखे कई मुद्दे