Jaipur Kidnapping Viral Video: अपने ही किडनैपर से लिपटकर रोया 14 महीने पहले किडनैप हुआ बच्चा

Published

Jaipur Kidnapping Viral Video: राजस्थान की जयपुर पुलिस ने 14 महीने पहले किडनैप हुए 11 महीने के बच्चे को बरामद कर लिया है। यह बच्चा जिस आदमी से बिछड़ने पर बिलख कर रो रहा है, यह ही इसका किडनैपर है, बच्चे की हरकत देखकर थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी उस वक्त हैरान रह गए थे।

इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है, जिसे देखकर हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर ये बच्चा अपने ही किडनैपर से बिछड़ने के गम में क्यों रो रहा है। यह मामला जयपुर का है, जहां बच्चे को अगवा करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। अपहरण के बाद आरोपी 14 महीने तक बच्चे के साथ साधु बनकर पुलिस से छुपता रहा।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जयपुर शहर के सांगानेर सदर इलाके में रहने वाली एक महिला ने 14 जून 2023 को अपहरण का मामला दर्ज कराया था। 14 जून को 4 लोगों ने उसके परिजनों के साथ मारपीट की और उसके 11 महीने के बच्चे कान्हा उर्फ ​​पृथ्वी को घर से उठा ले गए। परिजनों ने आरोपियों में से एक को पहचान लिया था। जिसका नाम तनुज चाहर है। तनुज यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल है। वह अलीगढ़ जिले में तैनात है।

जयपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की। पुलिस ने यूपी समेत कई राज्यों में दबिश दी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जयपुर पुलिस ने अलीगढ़ पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि तनुज ड्यूटी से नदारद है। उसे सस्पेंड कर दिया गया है। जिसके बाद तनुज चाहर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया।

साधु के वेश में बच्चे को लेकर घूमता रहा

आरोपी साधु के वेश में बच्चे को लेकर कभी वृंदावन, कभी मथुरा तो कभी अलीगढ़ के पास घूमता रहा। इसकी सूचना मिलने पर जयपुर पुलिस उसे पकड़ने के लिए साधु का वेश धारण कर भजन गाते हुए उस कुटिया पर पहुंच गई, जहां तनुज छिपा हुआ था।

लेकिन किसी तरह तनुज को इसकी भनक लग गई और वह सात किलोमीटर तक खेतों में चला गया और पैदल ही इस बच्चे को लेकर भागता रहा। लेकिन जयपुर पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। पास में ही पुलिस चौकी थी, इसलिए उसे पुलिस चौकी ले जाकर वहीं बैठा दिया गया। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर उसी रात जयपुर ले आया गया।

मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपी यूपी पुलिस के स्पेशल सेल का सिपाही है और उसका बच्चे की मां के साथ प्रेम संबंध था। फिलहाल, आरोपी पुलिस की रिमांड पर है।