Jaipur News: निर्दलीय विधायक और पूर्व PWD मंत्री यूनुस खान ने CM को जनेऊ उतरवाने को लेकर लिखा एक मार्मिक पत्र

Published
Jaipur News

Jaipur News: निर्दलीय विधायक और पूर्व PWD मंत्री यूनुस खान ने मुख्यमंत्री को यज्ञोपवीत (जनेऊ) उतरवाने को लेकर एक मार्मिक पत्र लिखा है। यह पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पत्र में निर्दलीय विधायक यूनुस खान ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को कहा है कि 28 सितंबर 2024 को हुई सीईटी स्नातक परीक्षा में बांसवाड़ा से जयपुर परीक्षा (Jaipur News) देने आए अभ्यर्थी हरेन दवे से परीक्षा केंद्र में जांच के नाम पर जनेऊ उतराई गई।

यह घटना महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय टोंक फाटक जयपुर में हुई है। यूनुस खान ने पत्र में कहा कि आप जैसे व्यक्तित्व के मुख्यमंत्री है, जनेऊ की अनिवार्यता और उसके वैदिक एवं पौराणिक महत्व से आप परिचित है। यूनुस खान ने मनु जैमनी और कुमारिल भट्ट का भी पत्र में जिक्र किया है। पत्र में एक श्लोक के माध्यम से धार्मिक ग्रंथो में लिखे गए नियमों का भी हवाला भी दिया है।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा की प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं निरंतर हो रही है। कथित धर्म रक्षों ने मौन साध रखा है। मेरी आपसे विनम्र प्रार्थना है कि इस प्रकरण पर तुरंत संज्ञान लेकर इस प्रकार के वेद विरोधी कार्यों को रोकने के लिए कार्रवाई करें। साथ ही दोषियों पर भी कठोर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव के नतीजों के बीच कांग्रेस सांसद का बड़ा बयान, कहा- चुनाव तक और चुनाव के दौरान बहुत सी बातें…