Punjab by-election: जालंधर वेस्ट उपचुनाव ने दिया बड़ा संदेश; “जो आम आदमी पार्टी को धोखा देगा, उसकी राजनीति खत्म हो जाएगी”- संजय सिंह

Published

Punjab by-election: पंजाब के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने रिकॉर्ड 38 हजार मतों से जीत दर्ज की है। ‘AAP’ के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने इस जीत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह परिणाम पंजाब की जनता के भगवंत मान सरकार के प्रति अटूट विश्वास को प्रमाणित करता है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जो भी ‘AAP’ को धोखा देगा, उसकी राजनीति खत्म हो जाएगी, और यह जीत इस बात का प्रमाण है कि ‘AAP’ के कार्यकर्ता निष्ठा और मेहनत से काम करते हैं।

उपचुनाव पर क्या बोले- संजय सिंह और डॉ. संदीप पाठक?

संजय सिंह ने कहा कि जालंधर वेस्ट उपचुनाव ने यह संदेश दिया है कि आम आदमी पार्टी को धोखा देने वालों को राजनीति में विफलता का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने विशेष रूप से भाजपा में शामिल हुए शीतल अंगुराल का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘AAP’ के कार्यकर्ताओं ने उन्हें करारी हार का सामना कराया। संजय सिंह ने यह भी कहा कि यह उपचुनाव भाजपा के लिए करारा तमाचा है और यह दिखाता है कि ‘‘आप’’ की राजनीति के खिलाफ केवल झूठे वादे और जुमले चलने वाले नहीं हैं।

केजरीवाल की राजनीति पर जनता की मोहर

डॉ. संदीप पाठक ने जालंधर वेस्ट की जीत को केजरीवाल के काम की राजनीति पर मोहर बताया। उन्होंने कहा कि इस जीत ने यह साबित किया है कि पंजाब की जनता अरविंद केजरीवाल और सरदार भगवंत मान के काम से पूरी तरह संतुष्ट है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने जानबूझकर केजरीवाल को जेल में बंद कर रखा है, बावजूद इसके कि जमानत मिल चुकी है।

इंडिया गठबंधन की जीत और भाजपा की हार

डॉ. संदीप पाठक ने बताया कि इंडिया गठबंधन ने उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज की है और भाजपा की बुरी हार हुई है। उन्होंने कहा कि यह परिणाम यह दिखाता है कि भाजपा की गुंडागर्दी और तानाशाही की राजनीति अब देश में नहीं चलने वाली है।

भाजपा की राजनीति पर AAP की टिप्पणी

संजय सिंह और डॉ. संदीप पाठक ने भाजपा की राजनीति को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा ने स्वराज की बातें करने के बजाय गुंडागर्दी और तानाशाही को अपनाया है। डॉ. संदीप पाठक ने भाजपा को चेतावनी दी कि उसे अपनी राजनीति बदलनी होगी और जनता की आस्था को बनाए रखने के लिए सही दिशा में काम करना होगा।