Jammu and Kashmir Assembly Elections: उमर अब्दुल्ला के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, कहा- वो गणित में खराब हैं

Published

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में ‘कम मतदान’ के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने वाले बयान पर पलटवार किया। नड्डा ने उमर अब्दुल्ला के दावे को नकारते हुए कहा कि वह गणित में खराब हैं।

बीजेपी नेता का पलटवार

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, पहले मतदान 6 से 8 प्रतिशत हुआ करता था लेकिन आज यह 58 से 60 प्रतिशत है। अगर वह गणित में खराब होते, तो मैं क्या कर सकता हूँ? ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पहले दो चरण के मतदान हो चुके हैं। पहले चरण में 60 प्रतिशत और दूसरे चरण में 58 प्रतिशत मतदान हुआ था।

कम मतदान के लिए केंद्र है जिम्मेदार: अब्दुल्ला

दूसरे चरण में मतदान को लेकर गुरुवार को उमर अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार कम मतदान के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है। उमर अब्दुल्ला ने कहा किमुझे थोड़ा ज़्यादा मतदान की उम्मीद थी। क्योंकि न तो किसी ने मतदान के बहिष्कार का कोई आह्वान किया था और ना ही कोई हमला हुआ। मतदाताओं को दबाने और धमकाने का कोई प्रयास नहीं किया गया। लेकिन फिर भी कम के लिए केंद्र सरकार आंशिक रूप से जिम्मेदार है।

1 अक्टूबर को होगा तिम चरण का मतदान

पहले दो चरण में हुए चुनाव को लेकर ECI द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि जेके विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 57.31 प्रतिशत मतदान और पहले चरण में करीब 60% मतदान हुए थे। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

-गौतम कुमार