Jammu & Kashmir accident: डोडा बस हादसे में 38 की मौत, 19 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा

Published

जम्मु-कश्मीर: बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के असार इलाके में त्रुंगल के पास 55 यात्रियों को ले जा रही एक बस सड़क से फिसलकर 200 मीटर नीचे खड़ी ढलान से गिर गई, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस और बचाव टीमों सहित स्थानीय अधिकारियों ने बचाव अभियान शुरू करने और त्रासदी की सीमा का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर तेजी से प्रतिक्रिया दी। बता दें कि डोडा में पुलिस नियंत्रण कक्ष की रिपोर्टों में सबसे पहले लगभग 20 लोगों की मौत का संकेत दिया गया था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीत रहा है मौतों का अंकड़ा भी बढ़ रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”किश्तवाड़ से जम्मू जा रही एक यात्री बस डोडा जिले के अस्सार इलाके में त्रुंगल के पास नियंत्रण खो बैठी और सड़क से 200 मीटर नीचे गिर गई। 38 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और संख्या बढ़ने की आशंका है।” इससे पहले डोडा के पुलिस कंट्रोल रूम से जिक्र किया गया था।

जैसा कि अधिकारियों ने पुष्टि की है, घायलों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य सुविधाओं में ले जाया गया है। एसएसपी डोडा अब्दुल कय्यूम के बाद के अपडेट में विनाशकारी दुर्घटना में 38 लोगों की दुखद मौत की पुष्टि की गई।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। ‘ PMNRF की ओर से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक मृतक के परिजनों को 50,000 रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।