Jammu-Kashmir Assembly Election: J&K विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की नई लिस्ट, पहले चरण के 15 उम्मीदवारों की घोषणा

Published
Jammu-Kashmir Assembly Election
Jammu-Kashmir Assembly Election

Jammu-Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए BJP ने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

वापस ले ली थी उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में तीनों चरण के 44 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई थी। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है। ऐसे में सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसे कुछ देर बाद ही वापस ले लिया था।

बीजेपी ने 8 मुस्लिम प्रत्याशियों को दिया टिकट

बीजेपी द्वारा जारी की गई 15 उम्मीदवारों वाली नई लिस्ट में 8 मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट दिया गया है। जिन सीटों पर ये मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, वो ज्यादातर कश्मीर घाटी में मौजूद हैं। इंजीनियर सैयद शौकत मयूर अंद्राबी, अर्शीद भट्ट, जावेद अहमद कादरी, मोम्मद रफीक वानी, अधिवक्ता सैयद वजाहत, सोफी यूसुफ, तारीक कीन और सलीम भट्ट को अलग-अलग सीटों से टिकट दिया गया है।