Jammu-Kashmir Assembly Elections: कश्मीर में दो रैली तो जम्मू में 8-10 रैली कर सकते हैं पीएम मोदी, बीजेपी की बैठक में हुआ फैसला!

Published

Jammu-Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर कल यानि रविवार को नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार, इस मीटिंग में चुनावी रणनीति, मुद्दों, उम्मीदवारों के नाम और राज्य में पीएम मोदी की संभावित रैलियों पर चर्चा हुई।

कश्मीर में पीएम मोदी कर सकते हैं दो रैलियां

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मीटिंग में तय हुआ कि पीएम मोदी की कश्मीर में एक से दो रैली होगी वहीं जम्मू में पीएम मोदी 8 से 10 रैलियां कर सकते हैं। इस दौरान जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव पर सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में जम्मू क्षेत्र की सभी 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। उम्मीद जताई जा रही है कि कल (सोमवार) को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है।

तीन चरणों में होना है चुनाव

जम्मू कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में कराए जाएंगे. विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। पहले फेज में 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे फेज में 40 सीटों पर मतदान होना है।