Jammu-Kashmir Elections 2024: राहुल गांधी कल जाएंगे जम्मू-कश्मीर, विधानसभा चुनाव को लेकर करेंगे अहम बैठकें

Published
Mallikarjun Kharge or Rahul Gandhi

Jammu-Kashmir Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी 21 अगस्त बुधवार यानी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले थे। फिलहाल उनका यह दौरा आज के लिए टल गया है। अब दोनों ही नेता कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए जम्मू और श्रीनगर में बैठक करेंगे। इस बीच दोनों ही नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुखों से गठबंधन के संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा, वे नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात कर सीट बंटवारे के संभावित फार्मूले पर बातचीत कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में कब होंगे मतदान?

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं जो तीन चरणों में होंगे। 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान डाल जाएंगे। होगा। मतगणना 4 जून को होगी। बता दें, यह जम्मू-कश्मीर में 2019 में अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद पहला विधानसभा चुनाव है।