Jammu Kashmir terror attack: जम्मू कश्मीर आतंकी हमले में तीर्थयात्री ने बताया आंखों देखा हाल, 20 मिनट तक लगातार हुई फायरिंग!

Published
Jammu Kashmir terror attack
Jammu Kashmir terror attack

Jammu Kashmir terror attack: जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। इस हमले में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे पहले आतंकियों ने बस पर फायरिंग की, जिससे बस चला रहे ड्राइवर को गोली लगी और उसका बस पर से नियंत्रण छूट गया और बस खाई में जा गिरी।

30 से अधिक लोग हुए घायल

खबरों के मुताबिक, 30 से अधिक लोग इस हमले में घायल हुए है। घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पताल में किया जा रहा है। बता दें कि बस शिवखोड़ी से कटरा जा रही थी तभी ये आतंकी हमला हुआ, जिसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

20 मिनट तक लगातार की फायरिंग

इस आतंकी हमले में घायल यूपी के बलरामपूर के रहने वाले संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि शिवखोड़ी में दर्शन के बाद हम कटरा की ओर जा रहे थे, जब बस ऊपर से नीचे उतर रही थी तभी एक आतंकवादी बीच सड़क पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं जब ड्राइवर को गोली लगी तो बस खाई में जा गिरी। आतंकियों ने लगभग 20 मिनट तक फायरिंग की है। आतंकी 5-6 राउंड गोली चलाने के बाद रुक रहे थे और फिर से फायरिंग शुरू कर दे रहे थे। जब फायरिंग बंद हुई, फिर पुलिस आई और स्थानिय लोगों की सहायता से रेस्क्यू किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमले की जांच करने के लिए NIA की टीम भी रवाना हो चुकी है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा, “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूँ। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

लेखक: रंजना कुमारी