Jammu-Kashmir Vidhan Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग फाइनल, 5 पर होगी फ्रेंडली फाइट

Published

Jammu-Kashmir Vidhan Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें, दोनों के बीच बंटवारा भी 26 अगस्त सोमवार यानी आज तय हो गया। इस समझौते के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 5 सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच फ्रेंडली फाइट होगी। इसके अतिरिक्त, 2 सीटें CPI (M) और पेंथर्स पार्टी को आवंटित की गई है।

बता दें, 26 अगस्त सोमवार यानी आज कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, सलमान खुर्शीद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हामीद कर्रा ने श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला के घर जाकर मुलाकात की। मीटिंग के बाद सीट शेयरिंग पर बात बनी।

“इंडिया ब्लॉक का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर को बचाना”

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों के बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, बीजेपी जम्मू-कश्मीर की आत्मा को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में इंडिया ब्लॉक का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर को बचाना। इसलिए एनसी कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए एक दोस्ताना सरकार बनाने के लिए तैयार है। हम एक साथ लड़ेंगे, हम जीतेंगे और हम जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएंगे।