जदयू नेता ने सासाराम लोकसभा सीट पर किया दावा

Published

सासाराम/बिहार: बेंगलुरु में हुए विपक्षी दलों की बैठक में विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA तय हुआ. INDIA के गठन के दौरान सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू को कथित रूप से तरजीह नहीं दिए जाने पर अब बिहार में स्थानीय स्तर पर जदयू के नेता मुखर होने लगे हैं.

ललन पासवान ने सासाराम लोकसभा सीट पर किया दावा

जदयू नेता और पूर्व MLA ललन पासवान ने कांग्रेस के पारंपरिक सीट पर दावा कर दिया है. ललन पासवान ने कहा कि उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. बता दें कि सासाराम संसदीय क्षेत्र पारंपरिक रूप से कांग्रेस का रहा है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार लगातार यहां से चुनाव लड़ती रही हैं.

पारंपरिक रूप से कांग्रेस की रही है सासाराम सीट

ऐसे में बेंगलुरु में हुए विपक्षी दलों के मीटिंग के बाद कांग्रेस के सासाराम जैसे पारंपरिक सीट पर पूर्व विधायक व जदयू नेता का चुनाव लड़ने का दावा कहीं न कहीं गठबंधन को लेकर सवाल खड़ा करता है.  ललन पासवान ने सासाराम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से अपने मन की बात कह दी है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो सालों से वह सीएम नीतीश कुमार से अपनी कह रहे हैं कि वह सासाराम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं और यह सीट इस बार जेडीयू के खाते में जाना चाहिए.

पासवान को जीत का भरोसा

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार सासाराम सीट जदयू अपने खाते में लेगी एवं उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का अवसर जरूर मिलेगा. टिकट एवं सीट नहीं मिलने की स्थिति के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब वक्त आने पर देंगे.

रिपोर्ट: रंजन

लेखक: आदित्य झा