Jharkhand Election: INDIA गठबंधन ने किया सीट शेयरिंग फॉर्मूले का ऐलान, 70 पर साथ लड़ेगी कांग्रेस-JMM

Published
Jharkhand Election

Jharkhand Election: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार (19 अक्टूबर) को घोषणा की कि इंडिया ब्लॉक झारखंड विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगा. उन्होंने कहा कि “यह निर्णय लिया गया है कि राज्य की 81 विधानसभा सीटों में से 70 सीटों पर जेएमएम और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ेगी. बाकी सीटों पर आगे चर्चा की जाएगी.”

कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने क्या कहा?

वहीं, झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने कहा कि “इंडिया अलायंस अपना काम सुचारू रूप से कर रहा है और लोग राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार को जारी रखने के लिए वोट देंगे. उन्होंने कहा, “हमारे प्रभारी, (राज्य) अध्यक्ष, सीएलपी नेता इंडिया अलायंस टीम के साथ बैठे. सब कुछ बहुत व्यवस्थित हो गया है. कहीं भी कोई ‘अगर या मगर’ नहीं है. इंडिया अलायंस अपना काम सुचारू रूप से कर रहा है. हम यह बहुत विश्वास के साथ कहते हैं कि झारखंड के लोग हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली इंडिया अलायंस सरकार को एक बार फिर मौका देंगे.”

झारखंड में विधानसभा चुनाव 13 और 20 नवंबर को

बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में होने वाले हैं. 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी. राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा को एक बड़ा बढ़ावा देते हुए, झारखंड के जमुआ से पूर्व भाजपा विधायक केदार हाजरा और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) के पूर्व उपाध्यक्ष और चंदनक्यारी से पूर्व विधायक उमाकांत रजक JMM में शामिल हो गए. हेमंत सोरेन ने दोनों नेताओं का जेएमएम पार्टी में स्वागत किया. झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा! उमर अब्दुल्ला के प्रस्ताव को मिली LG की मंजूरी