Jio Recharge Plans Changed: JIO ने फिर महंगे किए Recharge, OTT के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे!

Published

Jio Recharge Plans Changed: अगर आप भी जियो का इस्तेमाल करते हैं तो यह अपडेट आपके लिए अहम होने वाला है क्योंकि जियो ने एक बार फिर अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। अब तक कीमतें 12 रुपये से लेकर 27 रुपये तक बढ़ा दी गई हैं, जिसके बाद यूज़र्स परेशान हो गए थे। लेकिन घबराइए नहीं, क्योंकि यह बढ़ोतरी सभी प्लान में नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा प्लान में ही की गई है।

सबसे पहले जान लें कि इन प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, ज्यादा डेटा और OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री एक्सेस मिलता है। आइए जानते हैं इन प्लान्स की पुरानी और नई कीमतें क्या हैं।

  1. पहला प्लान: इसका प्राइस था ₹1,099, जिसे बढ़ाकर अब ₹1,299 कर दिया गया है।
  2. दूसरा प्लान: इसका प्राइस पहले ₹1,499 था, जिसे बढ़ाकर अब ₹1,799 कर दिया गया है। इस प्लान में आपको 3GB डाटा प्रति दिन, अनलिमिटेड कॉलिंग, 84 दिनों की वैलिडिटी, फ्री SMS और फ्री ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का फायदा मिलता है।

इन प्लान की कीमतें पहले से ही काफी ज्यादा थीं, लेकिन अब कीमतें और बढ़ गई हैं। हालांकि, वैलिडिटी और डेटा की मात्रा ठीक है। पहले यूजर्स इस बात से परेशान थे कि रिचार्ज महंगा हो गया है और अब इन बढ़ी हुई कीमतों से उन्हें और झटका लगेगा, खासकर उन लोगों को जो पहले OTT के चलते ये प्लान लेते थे। जियो की नई कीमतों के बारे में आपकी क्या राय है?