Johnny Lever Birthday: क्या आप जानते हैं जॉनी लीवर का असली नाम? जानें दिलचस्प कहानी

Published
Johnny Lever Birthday
Johnny Lever Birthday

Johnny Lever Birthday: जॉनी लीवर हिंदी फिल्म जगत का एक ऐसा नाम है जिसे बच्चे से लेकर बूढ़े सभी जानते हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने जॉनी लीवर का नाम न सुना हो। अपनी कॉमेडी से लोगों को अपना मुरीद बनाने वाले जॉनी लीवर आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। कॉमेडियन का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्रप्रदेश के कनिगिरी में हुआ था। ऐसे में आज हम आपको जॉनी लीवर के जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले है।

क्या है जॉनी लीवर का असली नाम

बहुत ही कम लोग होंगे जो शायद जॉनी लीवर का असली नाम जानते होंगे। जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है। हालांकि, उनका नाम बदलने के पीछे बड़ी दिलचस्प कहानी है। जॉनी लीवर के पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम किया करते थे। जॉनी लीवर भी कभी-कभी अपने पिता के साथ वहां जाया करते थे। शुरू से ही जॉनी का फिल्मों के प्रति झुकाव रहा। अपने पिता के ऑफिस में जॉनी लोगों को काफी इंटरटेन किया करते थे। इसलिए लोग उन्हें जॉनी लीवर के नाम से बुलाने लगे।

‘दर्द का रिश्ता’ से किया बॉलीवुड डेब्यू

1982 में जॉनी लीवर को अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ विदेश टूर पर जाने का मौका मिला था। उसी दौरान एक्टर सुनील दत्त की नजर जॉनी पर पड़ी। जॉनी को सुनील दत्त ने अपनी फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में काम करने का मौका दिया। इसी के बाद जॉनी ने 80 और 90 के दशक में दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया और लोगों का दिल जीता। जॉनी ने अपने करियर के दौरान ‘गोलमाल अगेन’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘एंटरटेनमेंट’, ‘दूल्हे राजा’, ‘रुप की रानी’, ‘जुदाई’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘नायक’, ‘आरजू’, और खट्टा मीठा जैसी कई बड़ी फिल्मों में अपना दमदार किरदार निभाया है। उन्हें दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: मूवी देखने के हैं शौकीन? तो 15 अगस्त को जरूर देखें ये देशभक्ति फिल्में