Tirupati Prasad controversy: तिरुपति के लड्डुओं में बीफ टैलो के आरोपों पर एक्शन में आई सरकार; JP नड्डा बोले- FSSAI करेगी मामले की जांच…

Published

Tirupati Prasad controversy: तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में पशु चर्बी के इस्तेमाल के दावों के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है। इस मामले में अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

जेपी नड्डा ने कहा है कि, “जैसे ही मुझे खबर मिली मैंने चंद्रबाबू नायडू से बात की और इस बारे में जानकारी ली, मैंने उनसे कहा है कि उनके पास जो रिपोर्ट है, उसे मुझे भेजें। मैं इसकी जांच करूंगा और राज्य नियामक से भी बात करूंगा और जानूंगा कि उनका क्या कहना है। रिपोर्ट की पूरी तरह से जांच करने के बाद सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी, कानून और हमारे FSSAI के दायरे में जो भी आएगा, उसके तहत कार्रवाई की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।”

खाद्य मंत्री ने कहा मामले की गहरी जांच हो

केंद्रीय खाद्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि आंध्र के मुख्यमंत्री ने जो दावा किया है, वह गंभीर चिंता का विषय है और इसमें विस्तृत जांच की आवश्यकता है।

गिरिराज सिंह ने की फांसी की मांग

इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है, उन्होंने कहा है कि तिरुपति प्रसादम मामले में सीबीआई जांच की जरूरत है और दोषी लोगों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि, “इसकी भी जांच होनी चाहिए कि क्या हिंदू धर्म को खत्म करने की साजिश की जा रही थी? जो लोग दोषी हैं उन्हें फांसी की सजा मिलनी चाहिए। ये मामला सिर्फ घोटाले का नहीं है। बल्कि, YSR सरकार ने बड़े स्तर पर हिंदुओं का धर्मांतरण करवाने का काम किया है।”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि पिछली जगन मोहन रेड्डी सरकार ने तिरुपति मंदिर को भी नहीं बख्शा और लड्डू बनाने के लिए घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया।