हिमाचल पहुंचकर जेपी नड्डा का छलका दर्द, कहा-‘आपदा से हुए नुकसान से आहत हूं’

Published

नाहन/हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही मची हुई है। जून से शुरू हुई इस त्रासदी में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस त्रासदी में अब हिमाचल को करोड़ो रुपये का नुकसान भी हो चुका है।

प्रदेश सरकार और प्रशासन लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। इसी बीच आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल पहुंचे। जहां उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करके नुकसान का जायजा लिया और प्रदेश के लोगों को विश्वास दिलाया कि केंद्र सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी है।

जेपी नड्डा ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

अपने दौरे की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष ने सिरमौर जिला के पांवटा साहिब से की। उन्होंने यहां आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया साथ ही आपदा से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की। जेपी नड्डा पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र सिरमौर ताल भी पहुंचे जहां बादल फटने से बड़ा नुकसान हुआ था और एक ही परिवार के पांच लोगों की जान भी गई थी। वहीं, उन्होंने यहां पीड़ित परिवार से भी मुलाकात की।

मीडिया से बात करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश में इस बार आपदा से बड़ा नुकसान हुआ है और केंद्र सरकार इस आपदा से हुए नुकसान को लेकर गंभीर है। हिमाचल के हालातों को देखते हुए ही लगातार आर्थिक मदद हिमाचल सरकार को दी जा रही है। इलाके में त्रासदी से बड़ा नुकसान हुआ है, जिसे देखकर खुद उनका मन दुखी हुआ है।

उन्होंने कहा कि, प्रकृति के आगे किसी का जोर नहीं चलता इस बार कई लोगों की जान गई है जिसके प्रति वह सहानुभूति व्यक्त करते है। प्रशासन की तरफ से हर संभव हर राहत पुनर्वास के कार्य किये जा रहे हैं और जो लोग अपने घरों से बेघर हुए हैं उनको जल्द पुनर्वास किया जाएगा।

नड्डा ने कहा कि, आज उन्होंने विस्थापित परिवारों से मुलाकात की है और अपनी संवेदनाएं प्रकट की है। भारतीय जनता पार्टी स्थानीय प्रशासन व हिमाचल सरकार के साथ मिलकर सभी समस्याओं का समाधान निकालेंगी।

रिपोर्ट- धनगुरु रामदास