के.कविता ने केजरीवाल-सिसोदिया को ₹100 करोड़ दिए ? AAP पर क्यों आया संकट ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: ED का दावा है कि के.कविता को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी बनाने और लागू करने में AAP नेताओं की मदद मिली. इस एहसान के बदले उन्हें 100 करोड़ रुपए का भुगतान के.कविता ने किया है. एजेंसी का कहना है कि मामले की जांच के दौरान इन बातों का पता चला है.

जांच एजेंसी का कहना है कि शराब के होलसेलर्स के जरिए आम आदमी पार्टी के लिए रिश्वत ली गई थी. इसके अलावा कविता और उसके सहयोगियों को AAP को अग्रिम भुगतान की गई राशि की वसूली करनी थी. उन्हें प्रॉफिट कमाना था.

दिल्ली की शराब घोटाले मामले में ED ने अपनी जांच में दावा किया है कि के. कविता ने लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची है. के. कविता BRS के नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी हैं.

जांच एजेंसी ने कहा कि लाभ के बदले में के कविता ने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया. ED ने आरोप लगाया कि थोक विक्रेताओं से रिश्वत के रूप में अवैध पैसा लिया गया और AAP को फायदा पहुंचाया गया.

दिल्ली शराब घोटाले मामले में कितनी गिरफ्तारी ?

इस केस में अब तक ED ने दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई समेत देशभर के 245 स्थानों पर तलाशी ली है. मामले में अब तक AAP के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

लेखक: इमरान अंसारी