दिल्ली शराब नीति घोटाले में के कविता आज कोर्ट में पेश होंगी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: ईडी ने दावा किया है कि के कविता उस ‘साउथ ग्रुप’ का हिस्सा थी जो अब बंद हो चुकी शराब उत्पाद शुल्क नीति के तहत शराब लाइसेंस के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को रिश्वत देती थी।। इस ग्रुप पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है। ईडी का दावा है कि इस पैसे का इस्तेमाल AAP के चुनाव अभियानों के लिए किया गया था।

दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को BRS नेता के कविता को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें राउज रेवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। पहले भी इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें AAP के मंत्री, नेताओं सहित कई बिजनेसमैन शामिल हैं।

पिछले माह, ईडी ने हैदराबाद में अरुण रामचंद्रन पिल्लई को भी गिरफ्तार किया था, जिन्होंने बताया कि कविता और AAP के बीच एक समझौता हुआ था और 100 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था। ईडी के मुताबिक कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ के साथ जुड़ी थीं और इसमें सक्रिय भागीदार थीं।

यहां तक कि कविता ने 2021 और 2022 में कम से कम दस फोन किए थे, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के बाद इन डिजिटल सबूतों को नष्ट किया गया है, जिससे जांच में कठिनाई हो सकती है।

लेखक: करन शर्मा