प्रॉपर्टी के लालच में कलयुगी भाई ने बहन को मौत के घाट उतारा

Published
कुशीनगर/उत्तर प्रदेश
कुशीनगर/उत्तर प्रदेश

कुशीनगर/उत्तर प्रदेश: कुशीनगर इलाके में हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पिता ने अपनी बेटी की हत्या की साजिश रच दी, उसके बाद बेटे ने उस साजिश को अंजाम दिया, फिर घर आई बहन को भाई ने गड़ासी से गला काट कर हत्या कर दी, इसके बाद भाई मौके से फरार हो गया, इस हत्या के पीछे प्रॉपर्टी की वजह बताई जा रही है.

जिस भाई की कलाई पर बहन राखी बांधा करती थी, उसी भाई ने रिश्तों का कत्ल कर दिया हैं, बता दें, कि कुशीनगर के रवींद्रनगर थाने के माघी विशुनपुरा में बीते 19 जुलाई को शाम के वक्त सूचना मिली कि एक युवती खून से लथपथ शव घर के दरवाज़े के बाहर पड़ा हुआ है, घटना की सूचना के बाद कुशीनगर पुलिस कप्तान धवल जायसवाल पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे, घटना स्थल का जायज़ा लिया और फिर जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर टीम बनाई गई, पुलिस ने जांच में पाया कि संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था.

तस्वीर में दिखने वाले सिर झुका कर खड़े दोनों शख्स हत्या के मुजरिम है, जिन्हें पुलिस ने 72 घण्टों के अंदर गिरफ्तार किया है. जिनके नाम जोगेन्द्र यादव व मोनू यादव है जो रिश्ते में पिता पुत्र है, जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी के कत्ल की साजिश रचने और साजिश को अंजाम देने वाला बेटा मोनू यादव शामिल है, संगीता अपने पति से पैतृक संपत्ति में अपनी दोनो बेटियों को हक़ देने को लेकर बंटवारे का विवाद चल रहा था. संगीता की बड़ी बेटी अक्सर शाम को अपने गांव आया जाया करती थी. जोगेंद्र का बड़ा बेटा यह नही चाहता था कि प्रॉपर्टी में दोनों बेटियों को हक़ दिया जाए, जिसको लेकर अक्सर विवाद भी बहनों से होता था, क्योंकि अंशिका पढ़ी लिखी थी जो कानूनी तौर पर भी लड़कर प्रॉपर्टी लेने की बात कहती थी, जो पिता और उसके बेटे को पसंद नहीं थी, पिता जोगेंद्र ने अपने बेटे मोनू के साथ मिलकर अंशिका को रास्ते से हटाने को लेकर प्लान बनाए, और हत्या को अंजाम दिया.

रिपोर्ट: नागेन्द्र मणि त्रिपाठी