Kanchanjungha Express Accident: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने उठाया रेलवे कर्मचारियों के पेंशन का मुद्दा

Published
CM ममता बनर्जी
CM ममता बनर्जी

Kanchanjungha Express Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाइगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन पर आज सुबह एक बड़ा रेल हादसे हुआ। इस हादसे में 15 लोगों ने अपनी जान गवां दी है, वहीं 60 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। बता दें कि कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से चलकर सियालदह तक जाती है। वहीं, इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंची।

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है। उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है। वे भी परेशानी में हैं। उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है। मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं। वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है। कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए। मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं।”

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “जब मैं रेल मंत्री थी, मैंने 2-3 बड़ी रेल दुर्घटनाएं देखीं। उसके बाद मैंने सुनिश्चित किया कि टक्कर रोधी उपकरण तैयार हो जिसके बाद ट्रेनों की टक्कर बंद हो गई थी। आज रेलवे में क्या हो रहा है, कोई नहीं जानता। रेल मंत्रालय में कई मुद्दे हैं। अलग से रेलवे बजट बंद कर दिया गया है और इस विभाग को अब पर्याप्त महत्व नहीं मिल रहा है। मैं रेलवे के बारे में सब जानती हूं, कुछ भी नया नहीं किया गया है।”

लेखक: रंजना कुमारी