Kangana Ranaut Statement on Farmers: कंगना रनौत के बयान पर घमासान, संयुक्त किसान मोर्चा ने की माफी की मांग!

Published

Kangana Ranaut Statement on Farmers: बीजेपी सांसद कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में घिरी रहती हैं। हाल ही में उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी की। जिसके बाद से सियासी पारा चढ़ गया है। एक तरफ जहां विपक्ष जमकर बीजेपी पर निशाना साध रहा है तो वहीं दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कंगना रनौत के बयान को अपमानजनक और गलत बताया है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने कंगना रनौत के बयान के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “यह आश्चर्य की बात नहीं है कि यह सांसद ऐसे बयान दे रही है, क्योंकि दिल्ली की सीमाओं पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों के ऐतिहासिक आंदोलन का अपमान करना बीजेपी की लंबे समय से चली आ रही नीति है। संयुक्त किसान मोर्चा ने आगे कहा, बीजेपी सांसद कंगना रनौत के लिए बेहतर है कि वह भारत में किसान आंदोलन को राष्ट्रविरोधी करार देने से पहले इसके इतिहास और राजनीति को जानने की कोशिश करें।

संयुक्त किसान मोर्चा ने मांग की है कि बीजेपी सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन को लेकर की गई टिप्पणी के लिए भारत के किसानों से माफी मांगी जाए। साथ ही कहा कि “अब समय आ गया है कि देश के प्रधानमंत्री भारत के अन्नदाताओं के साथ खड़े हों।

जानें, कंगना रनौत ने अपने बयान में क्या कहा?

बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने अपने हाल ही में दिए बयान में कहा, अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व कमजोर होता तो बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में हो सकती थी। सभी ने देखा कि किसान आंदोलन के दौरान क्या हुआ। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा फैलाई गई। वहां रेप हो रहे थे, लोगों को मारकर लटकाया जा रहा था।

BJP ने कंगना रनौत के बयान से किया किनारा

इन सब के बीच अब बीजेपी ने कंगना रनौत के बयान से किनारा करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। पार्टी का कहना है कि यह उनका निजी बयान है पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, बीजेपी सांसद कंगना रनौत द्वारा किसान आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में दिया गया बयान, पार्टी का मत नहीं है। पार्टी कंगना रनौत के बयान पर असहमति व्यक्त करती है। पार्टी की ओर से पार्टी के नीतिगत विषयों पर बोलने के लिए कंगना रनौत को न तो अनुमति है और न ही वे बयान देने के लिए अधिकृत हैं।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से कंगना रनौत को निर्देशित किया गया है कि वे इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबसा प्रयास तथा सामाजिक समरसता के सिद्धांतों पर चलने के लिए कृतसंकल्पित है।