Emergency: कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ को मिला सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट, सीन्स में कट्स के साथ रिलीज की तैयारी, जानें कब रिलीज होगी फिल्म?

Published

Emergency: कंगना रनौत की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘इमरजेंसी’ को सेंसर बोर्ड (CBFC) से हरी झंडी मिल चुकी है, लेकिन कुछ सीन्स और डायलॉग्स में बदलाव के बाद ही इसे रिलीज करने की अनुमति मिलेगी है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में तीन कट और करीब 10 बदलाव करने का निर्देश दिए गए हैं।

Emergency के इन सीन्स में किया जाएगा बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने अधिकांश सुझावों पर सहमति जताई है। फिल्म में एक विवादास्पद सीन, जिसमें पाकिस्तानी सैनिकों को बांग्लादेशी शरणार्थियों पर हमला करते हुए दिखाया गया है, पर आपत्ति जताई गई है। इसके अलावा, एक नेता की मौत के सीन पर भी बदलाव की मांग की गई है।

बता दें कि CBFC ने फिल्म में दिखाए गए रिसर्च रिफ्रेंस और डेटा के लिए फैक्चुअल सोर्स के बारे में बताने की भी सलाह दी। इसमें बांग्लादेशी शरणार्थियों की जानकारी, अदालती फैसलों की डिटेल और ‘ऑपरेशन ब्लूस्टार’ के आर्काइवल फुटेज के इस्तेमाल किए जाने की इजाजत शामिल है।

‘इमरजेंसी’ में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं और फिल्म का निर्देशन भी उन्हीं ने किया है। अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, और महिमा चौधरी जैसे प्रमुख कलाकार भी इसमें नजर आएंगे। फिल्म 1975 से 1977 के आपातकाल की घटनाओं पर आधारित है और सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद इसकी नई रिलीज डेट जल्द घोषित की जाएगी।