कूड़े की समस्या से जूझ रहा पंजाब का कपूरथला, इस पर नहीं है किसी का भी ध्यान

Published

कपूरथला/पंजाब: पंजाब का कपूरथला शहर जिस को कभी पंजाब का पेरिस भी कहा जाता था पिछले कुछ समय से एक गंभीर समस्या से जूझ रहा है, जो की इस शहर से कूड़े को उठाने और उसको डंप करने की है। कपूरथला की नगर कौंसिल को नगर कॉरपोरेशन में अपग्रेड तो कर दिया गया पर कूड़े की समस्या अभी भी जस की तस है और इस कारण शहर के हर कोने में लगे कूड़े के ढेर इस शहर की सुंदरता पर ग्रहण लगा रहे हैं।

बारिश में विकराल हो जाती है समस्या

बारिश के मौसम से यह समस्या और विकराल रूप धारण कर रही है। इस समस्या के हल को लेकर अधिकारी बेबस नजर आ रहे हैं, तो लोग अलग-अलग चौंक और मोहल्लों में लगे कूड़े के ढेर और गंदगी से परेशान हैं। यहां तक की कॉरपोरेशन का मुख्य दफ्तर जो की एक विरासती शालीमार बाग में है, जहां लोग सुबह शाम सैर करते हैं। ऐसे में कूड़े से लदी ट्राली से आ रही बदबू से किसी महामारी के फैलने से स्थिति भयाभय है। जबकि, इस के लिए जिम्मेदार अधिकारी, मेयर, डिप्टी मेयर इस  के लिए एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं।

बीमारियों को बढ़ रहा है खतरा

बता दें, बारिश के कारण यह समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है कूड़ा जमा होने के कारण बारिश का पानी निकल नहीं पाता, जिससे लोगों को निकलने में काफी दिक्कत होती है। लोगों ने शहर की इस गंभीर समस्या से कई बार प्रशासन को भी अवगत कराया, लेकिन प्रशासन की तरफ से इसका अभी तक कोई समाधान नहीं निकाला गया।

जहां-जहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं वहां काफी गंदी बदबू से लोगों को सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में बीमारी का खतरा भी बना रहता है।  

रिपोर्ट- अजय सभरवाल