बढ़ी करीना कपूर खान की मुश्किलें, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 7 दिन में मांगा जवाब

Published
Kareena Kapoor Khan
Kareena Kapoor Khan

नई दिल्ली/डेस्क: फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर खान हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। लेकिन इस बार अभिनेत्री एक बड़ी मुसीबत में पड़ चुकी है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने एक मामले में करीना से जवाब मांगा है। करीना कपूर ने अपनी गर्भावस्था को लेकर एक किताब लिखी हैं, जिसके नाम में “बाइबिल” शब्द का इस्तेमाल किया है। इसी शब्द का इस्तेमाल करने पर जबलपुर के क्रिस्टोफर एंथनी ने आपत्ति जताते हुए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। मामले में कोर्ट ने करीना से जवाब मांगा है।

हाई कोर्ट ने 7 दिनों के अंदर मांगा जवाब

यह मामला करीना कपूर खान की किताब से जुड़ा हुआ है। दरअसल, करीना कपूर खान ने अपने किताब “Kareena Kapoor Khan’s Pregnancy Bible” में “बाइबिल” शब्द का इस्तेमाल किया है। हाई कोर्ट ने करीना कपूर खान को नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि करीना ने अपने किताब में “बाइबिल” शब्द का इस्तेमाल कर ईसाई समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, जिसके लिए एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। क्योंकि पवित्र पुस्तक “बाइबिल” की तुलना अभिनेत्री की प्रेग्नेंसी से नहीं की जा सकती है।

ईसाई समुदाय की भावनाओं को पहुंचा है ठेस

वहीं, जब पुलिस ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया, तो एंथनी ने मजिस्ट्रेट अदालत की ओर रुख किया और एक निजी शिकायत दर्ज की। लेकिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने भी याचिका खारिज कर दी क्योंकि शिकायतकर्ता यह साबित करने में विफल रहा कि “बाइबिल” शब्द के प्रयोग से ईसाई समुदाय की भावनाओं को कैसे ठेस पहुंचा? जिसके बाद एंथनी ने अतिरिक्त सत्र न्यायालय की ओर रुख किया लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली। अब याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट की ओर रुख किया है।

यह भी पढ़ें: नवनीत राणा ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- बड़ा कहता है कि छोटा हमारा खूंखार है, अरे ऐसे खूंखार हम घर में पालते हैं”

लेखक:- रंजना कुमारी