शेख हसीना के आरोपों पर व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव का बड़ा बयान, कहा- “बांग्लादेश मामलों में अमेरिका की कोई…”

Published

Karine Jean Pierre: बांग्लादेश में हो रही चीजें किसी से छिपी नहीं है। आरक्षण को लेकर शुरू हुए प्रदर्शन ने वहां ऐसा रूप लिया कि शेख हसीन से उनकी पीएम की कुर्सी और कई लोगों से उनका घर और उनकी जिंदगी तक छीन गई। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अमेरिका पर बांग्लादेश में शासन परिवर्तन की साजिश रचने का आरोप लगाया। इन आरोपों के बीच अब अमेरिका ने पहली प्रतिक्रिया दी है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव करीन जीन-पियरे ने अपने बयान में कहा, बांग्लादेश के मामलों में अमेरिका की कोई भूमिका नहीं है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार के शामिल होने की रिपोर्ट केवल अफवाहें हैं और पूरी तरह से गलत हैं। यह बांग्लादेश के लोगों का चुनाव है। हमारा मानना है कि बांग्लादेश के नागरिकों को अपने देश की सरकार के भविष्य का निर्णय स्वयं करना चाहिए। यही हमारा रुख है।

हम स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे – करीन जीन-पियरे

इसके साथ ही, करीन जीन-पियरे ने यह भी कहा कि हम स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे। यदि कोई मानवाधिकार संबंधी मुद्दे की बात आती है, तो राष्ट्रपति सार्वजनिक रूप से और निजी तौर पर भी स्पष्ट रूप से बोलते रहे हैं और वह ऐसा करना जारी रखेंगे, फिलहाल इस समय मेरे पास बोलने के लिए कोई विशेष प्रतिबद्धता नहीं है।