Karnataka News: कर्नाटक सरकार ने डेंगू बीमारी को किया महामारी घोषित, दिए ये निर्देश…

Published
Karnataka News

Karnataka News: कर्नाटक सरकार ने आज यानी मंगलवार 3 सितंबर को राज्य में डेंगू बुखार को महामारी घोषित किया है। इसमें इसके सभी स्वरूप शामिल हैं। इसके साथ ही, कर्नाटक महामारी (Karnataka News) रोग विनियम 2020 में संशोधन के लिए नियम बनाए गए हैं।

डेंगू के 7362 मामले आए सामने

राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार इस साल जनवरी से जुलाई तक डेंगू के 7362 मामले सामने आए हैं। डेंगू से निजात पाने के लिए कार्ययोजना की घोषणा करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा, इस साल अब तक डेंगू के 7,362 मामले सामने आए हैं। अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। डेंगू के मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में दस बेड रखने को कहा गया है। झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को मच्छरदानी उपलब्ध कराई जाएगी।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि सरकार हालात पर अपनी नजर रखे हुए हैं और सभी विभागों को निर्देश दिया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा “हम हालात पर नजर रखे हुए हैं। हमने सभी विभागों को डेंगू के प्रकोप को कम करने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही आशा कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को घर-घर जाकर लोगों से मिलने के लिए कहा गया है। सरकार चौबीसों घंटे काम कर रही है। हमारा उद्देश्य मच्छरों के प्रसार को रोकना और इसके कारण होने वाली मौतों को रोकना है।”

यह भी पढ़ें: IC 814 Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स ने केंद्र सरकार को दिया आश्वासन, कहा- भावनाओं को ध्यान में रखते हुए करेंगे कंटेंट का निर्माण