Karnataka News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया BEML में वंदे स्लीपर कोच का निरीक्षण

Published
Karnataka News

Karnataka News: रेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज यानी रविवार को बेंगलुरु में BEML में वंदे स्लीपर कोच का निरीक्षण किया। अश्विनी वैष्णव बेंगलुरू के थिप्पासंद्रा स्थित BEML मुख्य भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद केंद्रीय मंत्री ने मीडिया बातचीत की। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “हमें उम्मीद है कि तीन महीने में वंदे स्लीपर कोच का यात्री परिचालन शुरू हो जाएगा। यह पूर्ण स्लीपर संस्करण है।”

अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

अश्विनी वैष्णव ने कहा, “बहुत सावधानी बरतते हुए, कई सारे सुरक्षा विशेषताओं के साथ, स्टाफ के लिए सुविधाओं को ध्यान रखते हुए वन्दे चेयरकार, वन्दे स्लीपर, वन्दे मेट्रो और अमृत भारत जैसी 4 ट्रेनों का विन्यास किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “साथ ही साथ यह मध्यम वर्ग की सवारी है इसलिए इसका किराया किफायती होगा। डिजाइन में भी कई चीजों के नवाचार लाए गए हैं। रखरखाव कर्मचारियों के लिए एक अलग कैबिन भी बनाया गया है। आगामी डेढ़ से दो महीनों तक इसकी टेस्टिंग चलेगी और तीन महीने के बाद यह सेवा में आएगी।”

बीईएमएल में कार्यक्रम के बाद, रेल मंत्री रविवार को दोपहर 2 बजे बहु-विषयक मंडल प्रशिक्षण संस्थान (एमडीडीटीआई), बेंगलुरु (रेलवे प्रशिक्षण केंद्र) में प्रशिक्षुओं/कर्मचारियों के साथ बातचीत करने वाले है।

यह भी पढ़ें: Jan Ashirwad Rally: सोनीपत में ‘जन आशीर्वाद रैली’ आज, CM सैनी जनता को करेंगे संबोधित