K Kavita’s Health Deteriorated: के. कविता की बिगड़ी तबीयत, ले जाया गया अस्पताल

Published
K kavitha
K kavitha

K Kavitha’s Health Deteriorated: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद BRS नेता के कविता की तबीयत अचानक बढ़ गई जिसके बाद उन्हें DDU अस्पताल में ले जाया गया है। के. कविता शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में बंद हैं। के. कविता कई बार अपनी जमानत को लेकर अदालत में गुहार लगा चुकी हैं। लेकिन फिलहाल उन्हें कोर्ट से किसी प्रकार की राहत नहीं मिली है।

आखिर जेल में क्यों बंद है के कविता

के. कविता को लेकर ईडी ने यह दावा किया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए विजय नायर और दूसरे लोगों को साउथ ग्रुप ने 100 करोड़ की रिश्वत दी थी। कविता, इस साउथ ग्रुप का हिस्सा थीं। इस ग्रुप में दक्षिण के राजनेता, नौकरशाह और कारोबारी हैं। ईडी के अनुसार, के. कविता ने 19-20 मार्च 2021 को आरोपी विजय नायर से मिली थी। कविता को ईडी ने इसी साल 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

AAP कर रही केजरीवाल की सेहत खराब होने का दावा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शराब नीति मामले में जेल में बंद है। वहीं, आम आदमी पार्टी अपने मुखिया अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने को लेकर जेल प्रशासन पर लगातार आरोप लगा रही है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि 21 मार्च को कार्रवाई शुरू होने के साथ ही अभी तक केजरीवाल का वजन 8 किलो तक कम हो चुका है। आम आदमी पार्टी के आरोपों पर तिहाड़ प्रशासन ने जवाब दिया कि केजरीवाल को घर का खाना दिया जा रहा है और उनकी सेहत पर निगरानी रखी जा रही है।

लेखक: रंजना कुमारी