मेट्रों में यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर! CM केजरीवाल का लोगों को मेट्रो फेज 4 का तोहफा

Published

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को दिल्लीवासियों को एक और उत्कृष्ट सुविधा प्रदान करते हुए मेट्रो फेज चार का तोहफा दिया है। केजरीवाल ने जनकपुरी वेस्ट से रामकृष्ण आश्रम, दिल्ली एरोसिटी से तुगलकाबाद, और मजलिस पार्क से मौजपुर कोरिडोर के निर्माण की शुरुआत की है।

एमओयू के साइनिंग से हटेगी अड़चनें: इन कोरिडोर की बनावट में तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है, क्योंकि दिल्ली सरकार, डीएमआरसी, और केंद्र सरकार के बीच पहले तीन कोरिडोर का एमओयू साइन किया गया है। इससे इन कोरिडोरों की राह से होने वाली अड़चनें पूरी तरह से दूर हो जाएंगी।

45 स्टेशन और 65.20 किलोमीटर का सफर

इन कोरिडोरों पर कुल 65.20 किलोमीटर का सफर होगा, जिसमें 45 स्टेशन शामिल होंगे। यह नए कोरिडोर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों को आपस में जोड़ेगा और लोगों को अधिक सुरक्षित और तेज यातायात का आनंद देगा। इसी के साथ ही केजरीवाल सरकार फेज चार के तहत तीन अन्य कोरिडोरों की मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के साथ सहमति करने के प्रयास कर रही है। इनमें रिठाला, बवाना, नरेला और कुंडली कॉरिडोर, इंद्रलोक, इंद्रप्रस्थ कोरिडोर, और लाजपत नगर और साकेत जी ब्लाक कोरिडोर शामिल हैं। इन कोरिडोरों पर कुल 47 किलोमीटर का सफर होगा और 39 स्टेशन होंगे।

विकास की राह पर अग्रणी दिल्ली मेट्रो

इस नए मेट्रो फेज के माध्यम से केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को एक और कदम आगे बढ़ाने का संकल्प दिखाया है। यह स्थानीय लोगों को सुरक्षित, तेज, और सुविधाजनक यातायात का लाभ पहुंचाएगा और शहर को और भी विकसित बनाने में मदद करेगा।