Kejriwal resignation: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा पर कांग्रेस का हमला, राजनीति नहीं व्यवसाय कर रहे मुख्यमंत्री

Published
अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा पर कांग्रेस का हमला, राजनीति नहीं व्यवसाय कर रहे मुख्यमंत्री Kejriwal resignation

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे (Kejriwal resignation) की घोषणा के बाद दिल्ली में राजनीतिक चर्चा तेज हो गई है। मामले में कांग्रेस ने सीएम पद से इस्तीफे को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला किया। कांग्रेस ने फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि पद से इस्तीफे की घोषणा का फैसला राजनीति से ज्यादा व्यापार से जुड़ा है।

सत्ता नहीं शेयर ट्रांसफर किए जा रहे: दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और पूर्व लोकसभा सांसद संदीप दीक्षित ने आम आदमी पार्टी को “Industry of business” बताते हुए कहा कि केजरीवाल के साथ समस्या है कि अगर वह सत्ता किसी ऐसे व्यक्ति को सौंपते हैं जो उनकी फाइलें खोलना शुरू कर देगा, किसी ऐसे व्यक्ति को सौंपते हैं जो पैसे का प्रवाह रोक देगा, तो वह बर्बाद हो जाएंगे। दीक्षित ने केजरीवाल के इस्तीफे (Kejriwal resignation) को व्यापारिक सौदा बताते हुए कहा कि यह कोई सामान्य लेन-देन नहीं है बल्कि शेयर हस्तांतरित किए जा रहे हैं।

प्लानिंग के तहत दे रहे हैं केजरीवाल इस्तीफा: कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कभी वे काले धन का सौदा करते हैं, कभी सफेद धन का, कभी शराब के कारोबार का, कभी बस के कारोबार का, चुकी व्यापार में समय लगता है, इसलिए आपने देखा होगा कि चेयरमैन बदल दिया जाता है। शेयरधारकों से बातचीत की जाती है और हस्तांतरण किया जाता है।दीक्षित ने केजरीवाल पर यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल का इस्तीफा (Kejriwal resignation) और उसके बाद चुनावों की घोषणा की मांग एक चाल है।

जनता का काम नेता चुनना है: संदीप

संदीप दीक्षित ने कहा, “जनता तय करती है कि उसका लोकप्रिय नेता कौन है, उसका मुख्यमंत्री कौन हो सकता है, उसका विधायक कौन हो सकता है? लेकिन कौन साफ-सुथरा है, कौन भ्रष्ट है, कौन चोर है, यह जनता के अधिकार क्षेत्र में नहीं है, यह पुलिस तय करती है और वह आरोपी है या नहीं, यह अदालत तय करती है।

-गौतम कुमार