Kerala CM will Meet PM: केरल के CM पिनाराई विजयन आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात, वायनाड त्रासदी पर होगी चर्चा!

Published

Kerala CM will Meet PM: दिल्ली में आज केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक, केरल के सीएम वायनाड में हुई तबाही को लेकर केंद्र से सहायता मांगने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा करेंगे। सुबह करीब 10.30 बजे दिल्ली में पीएम मोदी और केरल के सीएम के बीच मुलाकात होगी। बता दें, राज्य की मुख्य मांग है कि वायनाड भूस्खलन को एल-3 श्रेणी की राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

PM मोदी वायनाड में प्रभावित क्षेत्र का किया था सर्वेक्षण

वायनाड में आई त्रासदी के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया था। साथ ही राहत शिविर और अस्पताल का भी निरीक्षण कर भूस्खलन से प्रभावित लोगों से मुलाकात की थी। जिसके बाद केरल ने पुनर्वास के लिए केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता प्रदान करने अनुरोध किया। साथ ही जलवायु परिवर्तन से निपटने में सहयोग मांगा।

वायनाड त्रासदी में 300 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

मानसून में लगातार हो रही बारिश से केरल के वायनाड में भी कुदरत का कहर देखने को मिला। बता दें, 30 जुलाई को वायनाड जिले में कई जगहों पर भारी भूस्खलन हुआ। जिसकी चपेट में आने से कुछ गांव पूरी तरह से तबाह हो गए। भूस्खलन की घटना में कई लोगों ने अपने पूरे परिवार तक को खो दिया है। इस आपदा में 300 से ज्यादा लोगों को मौत हो गई।