Kevan Parekh: एप्पल के नए CFO होंगे केविन पारेख, जानें इनके बारें में

Published
Kevan Parekh
Kevan Parekh

Kevan Parekh: आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल इंक ने अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है। एप्पल ने भारतीय मूल के केविन पारेख को कंपनी का नया चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर यानी CFO घोषित किया है। केविन पारेख (Kevan Parekh) लूका मैस्त्री की जगह लेंगे। कंपनी लूका मैस्त्री को नई भूमिका में भेजने जा रही है। अभी केविन पारेख एप्पल के वाईस प्रेसिडेंट हैं। केविन पारेख 1 जनवरी 2025 से CFO का पद संभालेंगे। एप्पल मैनेजमेंट में यह एक हफ्ते में दूसरा बड़ा बदलाव किया गया है।

आइए जानते हैं केविन पारेख के बारे में

52 साल के केविन पारेख लगातार 11 साल से एप्पल में काम कर रहे हैं। पारेख ने कंपनी की वित्तीय रणनीति और ऑपरेशंस में बड़ी अहम भूमिका निभाई और तेजी से कंपनी की फाइनेंशियल टीम का अहम हिस्सा बन गए। उन्होंने अपनी पढ़ाई मिशिगन यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से की थी। फिर शिकागो यूनिवर्सिटी से MBA किया। आज के समय में भी केविन पारेख फाइनेंशियल प्लानिंग और एनालिसिस संभालते हैं।

लूका मैस्त्री ने केविन पारेख को किया तैयार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केविन पारेख ने लूका मैस्त्री की देखरेख में काम किया है। बता दें कि लूका मैस्त्री पिछले काफी समय से केविन पारेख को CFO के रोल के लिए ट्रेनिंग दे रहे थे। केविन पारेख इससे पहले सेल्स रिटेल और मार्केटिंग डिपार्टमेंट संभाल चुके हैं। इसलिए उन्हें एप्पल के कारोबर की अच्छी जानकारी है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Assembly Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 32 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी