दिल्ली ब्लास्ट के पीछे खालिस्तानी साजिश, टेलीग्राम चैनल ने किए बड़े खुलासे!

Published
Rohini Blast Update

Rohini Blast Update: दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में हुए धमाके को लेकर एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. जिसने इस वक्त जांच एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में खालिस्तानी साजिश होने की बात सामने आई है.

दरअसल, सूत्रों का कहना है कि रोहिणी में CRPF स्कूल के पास हुए बड़े विस्फोट की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने ‘जस्टिस लीग इंडिया’ नाम के एक हैंडल के बारे में जानकारी मांगने के लिए सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम से संपर्क किया है. क्योंकि धमाके के बाद रविवार शाम को ‘जस्टिस लीग इंडिया’ टेलीग्राम चैनल का एक कथित स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें नीचे लिखा है “अगर भारतीय कायर एजेंसी और उनके आका सोचते हैं कि वे हमारी आवाज को दबाने के लिए हमारे सदस्यों को निशाना बनाने के लिए गंदे गुंडों को काम पर रख सकते हैं तो वे मूर्खतापूर्ण दुनिया में रहते हैं. वे कल्पना नहीं कर सकते कि हम उनके कितने करीब हैं और हम कभी भी हमला करने में कितने सक्षम हैं. #KhalistanZindabad #JLI”

धमाका साइट से पुलिस को मिला सफेद पाउडर

वहीं, जांच में सामने आया है कि धमाके में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है, साइट से पुलिस को सफेद पाउडर बिखरा हुआ मिला है. CRPF स्कूल की दीवार में धमाके के कारण एक छेद भी हो गया है. धमाके से कितने घंटे पहले एक्सप्लोसिव रखा गया था? इसकी जांच करने में एजेंसियां जुटी हुई हैं. सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसियों ने कई घंटे पहले की सीसीटीवी फुटेज खंगाली हैं.

लेकिन अब तक की जांच में धमाके के 9 घंटे पहले की सीसीटीवी फुटेज में ऐसा कोई संदिग्ध नजर नहीं आ रहा है, जिसने सीआरपीएफ स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास एक्सप्लोसिव रखा हो. जिसके बाद अब जांच एजेंसियों को आशंका है कि धमाके का एक्सप्लोसिव शनिवार को भी रखा गया हो सकता है इसलिए अब शनिवार के दिन और रात का फुटेज खंगाला जा रहा है.

क्या है पूरा मामला?

20 अक्टूबर को सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में धमाके की तेज आवाज सुनाई दी. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. यह धमाका केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के स्कूल की दीवार के पास हुआ था. धमाके के तुरंत बाद धुएं का एक बड़ा गुबार भी उठता देखा गया था. धमाके की वजह से आसपास के घरों और गाड़ियों के शीशे भी टूट गए. वहीं, घटना के बाद से लोगों में डर बैठ गया है. स्पेशल सेल, NIA, CRPF, FSL और NSG द्वारा ब्लास्ट की जांच की जा रही है.