नये संसद भवन के ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं होंगे खड़गे, राज्यसभा महासचिव को पत्र लिख, कही ये बात…

Published
मल्लिकार्जुन खड़गे नये संसद भवन के ध्वजारोण समारोह में नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के महासचिव प्रमोद चंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर इस बात की सूचना दी कि वो कल नये संसद भवन के ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

इस असमर्थता की वजह उन्होंने अपने पत्र में बताते हुए लिखा कि नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की बैठकें 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में निर्धारित हैं। यही कारण है कि मल्लिकार्जुन खड़गे नए संसद भवन के ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बात राज्यसभा के महासचिव प्रमोद चंद्र मोदी को पत्र लिखकर बताई है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि, “मैं यह पत्र इस निराशा के साथ लिख रहा हूं कि कल 15 सितंबर 2023 को नए संसद भवन में ध्वजारोहण समारोह के लिए आपका निमंत्रण मुझे काफी देर शाम को मिला है।

आपको सूचित किया जाता है कि नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की बैठकें आज और कल यानी 16 और 17 सितंबर 2023 को क्रमशः हैदराबाद में निर्धारित की गई हैं। चूंकि कार्यक्रम काफी पहले ही तय हो गए थे, इसलिए मैं बैठकें आयोजित करने के लिए इस समय हैदराबाद में हूं। चूंकि मैं 17 सितंबर 2023 को देर रात दिल्ली लौटूंगा, इसलिए कल सुबह होने वाले समारोह में शामिल होना मेरे लिए संभव नहीं होगा।”

CWC की पहली बैठक हैदराबाद में हुई

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक शनिवार 16 सितंबर को हैदराबाद में हुई। जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव और इसी साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई। साथ ही संगठन और कई अन्य विषयों पर बी मंथन किया गया।

मिली खबर के अनुसार, मल्लिकार्जुन खड़गे ने हालिया में हुई घटनाओं जैसे- मणिपुर हिंसा, हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में हुए सांप्रदायिक तनावों को लेकर मौजूदा केंद्र सरकार पर आरोप लगाएं हैं कि देश गंभीर आंतरिक चुनौतियों से घिरा हुआ है और बीजेपी इस आग में घी डालने का काम कर रही है।