केएल राहुल का शतक खत्म कर देगा इन 3 भारतीयों का टेस्ट करियर!

Published
Image Source: AFP

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है और उसने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला है। इस बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बिल्कुल नकारात्मक रहा है, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने एक शानदार प्रदर्शन करके टीम को उबारा।

राहुल ने मुश्किल विकेट पर एक शतक बनाया, जिसमें 137 गेंदों में 101 रन शामिल थे, जिसमें 14 चौके और 4 छक्के थे। इसके बाद, उन्होंने टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस प्रदर्शन से भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के टेस्ट करियर पर सवाल उठ रहे हैं।

केएस भरत

केएस भरत की विकेटकीपिंग स्किल्स बहुत बढ़िया हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी कमजोर है। राहुल के प्रदर्शन के बाद, उनकी टेस्ट टीम में जगह पर सवाल उठ सकता है।

ईशान किशन

ईशान किशन ने वाइट बॉल क्रिकेट में अपनी क्षमताओं को साबित किया है, लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में उनका अनुभव कम है। उन्हें खेलने का मौका मिलना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर राहुल इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद लंबे समय तक खेल से दूर रहे, लेकिन उनका प्रदर्शन खासकर टेस्ट में तो जबरदस्त रहा है। हालांकि अगर वह आने के बाद परफॉर्म नहीं कर पाए तो टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंप सकती है।

इस बदलती परिस्थिति में, पंत, भरत, और किशन को अपने प्रदर्शन से टेस्ट टीम में जगह बनाए रखने के लिए मेहनत करनी होगी।

लेखक: करन शर्मा