सोशल मीडिया पोस्ट और विज्ञापन से कोहली करते है इतनी कमाई! जानकर रह जाएंगे दंग

Published
Image Source: Twitter/imVkohli

नई दिल्ली/डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है। इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं इसके अलावा ट्विटर पर 57 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है। इसको देखते हुए कोहली मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी हिट है।

क्रिकेट के अलावा विराट सोशल मीडिया और विज्ञापन से भी करोड़ो की कमाई करते है तभी तो वे विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों में शामिल है। सोशल मीडिया और विज्ञापन से विराट की कमाई जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

सोशल मीडिया से करते है इतनी कमाई

विराट कोहली की इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग है। विराट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर का 8.9 करोड़ रुपये लेते है। इसके अलावा ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करने का विराट 2.9 करोड़ रुपये चार्ज करते है।

इसके अलावा विराट विज्ञापन से 10 करोड़ के आस-पास कमाई करते है सबसे बड़ी बात ये है कि विराट की यह विज्ञापन से महज एक दिन की कमाई है। फिलहाल विराट 18 ब्रांड के साथ काम करते है।

इतनी है विराट की नेटवर्थ

बात अगर विराट कोहली की सालाना कमाई की करे तो वे साल में लगभग 1050 करोड़ रुपये के आस-पास कमाई करते है। इसके अलावा विराट के पास गुरुग्राम और मुंबई में आलीशान घर भी है।

विराट के मुंबई वाले घर की कीमत 80 करोड़ और गुरुग्राम वाले घर की कीमत लगभग 34 करोड़ रुपये है। विराट की अलग-अलग खेल की टीमें भी है जिसमें टेनिस, फुटबॉल और कुश्ती जैसे खेलों की टीमें शामिल है।

लग्जरी कारों के शौकीन है विराट

विराट कोहली को लग्जरी कारों काफी शौक है। बेंटले से लेकर ऑडी तक विराट के पास है। विराट की अगर सबसे महंगी कार की बात करे तो उनके पास Bentley Continental GT है। जिसकी शुरुआती कीमत 4.04 करोड़ रुपये है।

इसके अलावा Bentley Flying Spur कार जिसकी कीमत 3.41 करोड़ रुपये है। विराट के पास एक Audi R8 LMX Limited Edition भी है जिसकी कीमत 2.97 करोड़ रुपये है।  

रिपोर्ट- विशाल राणा