वनडे क्रिकेट में कोहली हासिल करेंगे ‘विराट’ उपलब्धि, 102 रन है पीछे

Published
Image Source: Twitter@imVkohli

दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वैसे तो क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है लेकिन इस बार विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले हैं इस उपलब्धि को विराट से पहले चार बल्लेबाज हासिल कर चुके हैं वहीं विराट इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

उपलब्धि हासिल करने से 102 रन पीछे विराट

बता दें, विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 13 हजार रन बनाने से महज 102 रन पीछे है आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। अगर इस मैच में विराट कोहली 102 रन बना लेते है तो वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट से पहले वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए यह कारनामा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने करके दिखाया था सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में 18,426 रन है।

विराट से पहले ये बल्लेबाज कर चुके हैं कारनामा

274 वनडे क्रिकेट मैचों में अभी तक विराट कोहली के नाम 12,898 रन है। विराट से पहले ये कारनामा सचिन तेंदुलकर(भारत), कुमार संगकारा (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) ने किया है। वहीं अब विराट कोहली जल्द ही इस उपलब्धि को हासिल करने वाले है।

बात अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की करे तो वहां भी विराट का पांचवां नंबर है जबकि पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर का ही नाम आता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली अभी तक 25,582 रन बना चुके हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट का दूसरा नंबर है विराट अभी तक 76 शतक लगा चुके हैं।

रिपोर्ट- विशाल राणा