Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता मर्डर केस में बड़ा खुलासा, आरोपी बोला- मुझे फांसी पर लटका दो…

Published
Kolkata Doctor Rape-Murder Case
Kolkata Doctor Rape-Murder Case

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान संजय रॉय के तौर पर की गई है, जो हॉस्पिटल का कर्मचारी नहीं है। लेकिन उसे हमेशा कैंपस की बिल्डिंग में आते-जाते देखा जाता था। फिलहाल आरोपी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में है।

कोलकाता पुलिस के साथ सिविक वॉलंटियर के तौर पर करता था काम

इसी बीच मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो संजय रॉय कोलकाता पुलिस के साथ सिविक वॉलंटियर के तौर पर काम करता था। बता दें कि सिविक वॉलंटियर ट्रैफिक को मैनेज करने करने और आपदा आने पर सहायता करने से लेकर कई और कामों के लिए भर्ती किए जाते हैं। इन्हें संविदा पर भर्ती किया जाता है। हर महीने सिविक वॉलंटियर को 12000 रुपए की तनख्वाह भी दी जाती है। लेकिन, इन्हें नियमित पुलिसकर्मी की तरह सुविधाएं नहीं दी जाती हैं।

कोलकाता पुलिस का हिस्सा कब बना आरोपी?

खबरों के अनुसार, संजय रॉय कोलकाता पुलिस के डिजास्टर मैनेंजमेंट ग्रुप में एक वॉलंटियर के रूप में 2019 से शामिल हुआ था। लेकिन फिर उसे पुलिस वेलफेयर में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद फिर से उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पुलिस आउटपोस्ट में काम करने के लिए भेजा गया। जिस वजह से उसके पास हॉस्पिटल के सभी डिपार्टमेंट तक जान पहचान थी।

आरोपी संजय रॉय पुलिसकर्मी होने का रौब दिखाता था

संजय रॉय अस्पताल में चलने वाले एक रैकेट का हिस्सा था, जो मरीजों के रिश्तेदारों से वहां एडमिट कराने के नाम पर पैसे ऐंठने का काम भी करता था। यदि मरीजों को सरकारी अस्पताल में बेड नहीं मिल पाता था तो संजय मरीजों के रिश्तेदारों से पास के नर्सिंग होम में बेड ढूंढने के लिए भी पैसे लिया करता था। वह केपी यानी कोलकाता पुलिस लिखी टी-शर्ट पहनता था। उसकी बाइक पर भी कोलकाता पुलिस के टैग लगा हुआ था। रिपोर्ट्स के अनुसार, वह खुद को कोलकाता पुलिस के कर्मी के तौर पर दिखाता था।

मुझे फांसी पर लटका दो: आरोपी संजय रॉय

मीडिया में आई खबरों की मानें, तो पुलिस ने जैसे ही पूछताछ शुरू की, वैसे ही आरोपी संजय ने अपना अपराध कबूल लिया। उसने इस घिनौने अपराध के लिए कोई पछतावा भी नहीं दिखाया। आरोपी ने पुलिस से कहा, “अगर तुम चाहो तो मुझे फांसी पर लटका दो।” बताया गया है कि उसके मोबाइल फोन में अश्लील कंटेट भी मिला है। आरोपी को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिए पहचान कर गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: आखिर कौन हैं लियोन माशॉन ? पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में जिन्होंने उठाई है मशाल